PM Kisan Yojana 16th Installment Date Release : आज 16वीं किस्त कब आएगी अधिकारिक जानकारी आ गयी, जल्दी चेक करें 2024

PM Kisan Yojana 16th Installment Date Release :- पीएम किसान योजना से जुड़े हुए लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है दरअसल 16 वीं किस्त का किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे है और वह यह जानना चाहते है कि PM Kisan Yojana 16th Kist Kab Aayegi तो आप सभी किसानों को बता दूँ कि अब आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है, क्योकि 16 वीं किस्त को लेकर अधिकारिक घोषणा हो गया है, फ़रवरी माह में इस दिन जारी होगा PM Kisan Yojana 16th Installment का पैसा !

यदि आप भी जानना चाहते है कि फरवरी में कब PM Kisan Yojana 16th Kist ka Paisa Milega जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है !

PM Kisan Yojana 16 Kist Ka Paisa Kab Aayega

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना देश की महत्वकांक्षी योजना में से एक है ! इस योजना के तहत करोड़ों किसानों के लाभ पहुचाया जाता है ! प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत हर साल ₹6000 की आर्थिक सहायता किसानों को दी जाती है, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार द्वारा ₹2000 की 16वीं किस्त का पैसा ट्रान्सफर किया जाना है ! PM Kisan 16 kist kab aayegi

PM Kisan Yojana 16 Kist New Update

सभी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है, पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त को लेकर ऑफिसियल अपडेट आ गया है, जिसमे बताया गया है कि Kisan Yojana 16 Kist Kab Milegi की जानकारी दी गयी है ! जिन किसान लाभार्थियों ने अपनी ई-केवाईसी अपडेट की है सिर्फ उन्हें ही 16वीं किस्त DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी तो आपको pmkisaan.gov.in पोर्टल पर लॉगिन करके सुनिश्चित करना है कि आपके अकाउंट में ई-केवाईसी स्टेटस सत्यापित है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

यदि आप जानना चाहते है कि पीएम किसान योजना 16वीं किस्त का पैसा कब मिलेगा तो आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है नीचे आपको विस्तार में जानकारी बताई गयी है !

लगभग 9 करोड़ किसानों को मिलेगा 16 वीं किस्त का पैसा

पीएम किसान योजना का पैसा लगभग 9 करोड़ लाभार्थियों को 16वीं किस्त का पैसा मिलेगा ! लेकिन बहुत से लाभार्थी ऐसे है, जिन्होंने अभी तक बैंक खाते में डीबीटी यानि आधार सीडिंग चालू नहीं करायी है, जिसके कारण कई किसानों के 16वीं किस्त का लाभ नहीं मिल पायेगे, इसके साथ कई किसान ऐसे भी है जिन्होंने E-kyc अभी तक नहीं करायी है वह भी 16वीं किस्त का लाभ लेने से वंचित रह सकते है ! हलाकि 16 वीं किस्त से पहले आप डीबीटी या E-kyc को चालू कर लेते है तो आपको 16 वीं किस्त का लाभ मिल सकता है !

PM Kisan Yojana 16th Installment Date Release

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का पैसा कब मिलेगी इसकी अधिकारिक घोषणा हो गयी है, अधिकारिक वेबसाइट पर 16वीं किस्त को लेकर अपडेट आ गया है !

PM Kisan 16th Installment का पैसा आपको 28 फरवरी को मिलने वाला है 28 फरवरी को सभी पात्र लाभार्थियों के बैंक खाते में 2000 रूपये की किस्त का पैसा डीबीटी के माध्यम से डाला जायेगा !

PM Kisan Yojana 16th Installment Date Release

PM Kisan Yojana 16th Installment Date – Direct Link

Official WebsiteClick Here
PM Kisan Yojana Check StatusClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!