PM Kisan 16th Installment Date 2024 : इस दिन जारी होगी 16वीं किस्त का पैसा

PM Kisan 16th Installment Date 2024 :- देश के करोड़ों किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे है, यह योजना भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना है ! इस योजना के अंतर्गत देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाती है ! किसान भाइयों को अब 16 वीं किस्त का इंतजार है और वह यह जानना चाहते है कि PM Kisan Yojana 16th Kist Ka Paisa Kab Aayega सभी किसानों के मन में यह सवाल है आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएगें कि कब तक आपको 16वीं किस्त का पैसा मिल सकता है !

जैसा कि आप सभी को पता है, कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Yojana के तहत 15वीं किस्त का पैसा हाल ही में यानी की 15 नवंबर को जारी की थी ! 15वीं किस्त के बाद अब किसान बेसब्री से 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं ! सभी किसानों को हम बता दें कि आज के इस आर्टिकल में 16वीं किस्त को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट हम आपको बताने वाले हैं, आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है !

PM Kisan Yojana 16th Kist Ka Paisa Kab Aayega

यदि आप 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में आपको इस बारे में तो जानकारी होगी ही कि केंद्र सरकार इस योजना के तहत हर साल किसानों के बैंक खाते में ₹6000 की आर्थिक सहायता प्रदान करती है ! सरकार के द्वारा 6000 प्रति वर्ष की राशि 4 महीने के अंतराल में तीन किस्तों के माध्यम से दी जाती है ! अब तक पात्र किसानों के 15 किस्तों का पैसा ट्रान्सफर किया जा चुका है जिसका देश के करोड़ों किसानों के लाभ उठाया है और अब किसानों को 16 वीं क़िस्त का इंतजार है, जिसकी जानकारी नीचे आपको बताई जा रही है !

PM Kisan 16th Installment Kab Aayegi 2024

पीएम किसान योजना के तहत अब तक कुल 15 किस्तों का पैसा पात्र लाभार्थियों के बैंक खाते में जारी किया जा चुका है, जल्द ही भारत सरकार 16वीं किस्त को जारी कर सकती है! मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केंद्र सरकार 16वीं किस्त फरवरी या मार्च महीने में जारी कर सकती है! हालांकि, सरकार ने अभी तक 16वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफऱ करने की तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है !PM Kisan 16th Installment Date 2024

इन लोगों को नही मिलेगी 16वीं किस्त का पैसा

अगर अपने अभी तक पीएम किसान योजना की ई-केवाईसी, भू सत्यापन, आधार सीडिंग नही कराया है तो आपको पीएम किसान योजना लाभ नही दिया जायेगा |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

आप नजदीकी जन सेवा केंद्र या CSC सेंटर पर जाकर ई केवाईसी कर सकते है और भू सत्यापन के लिए लेखपाल या कृषि विभाग में संपर्क कर करा सकते गई तथा आधार सीडिंग के लिए अपने बैंक में संपर्क करें

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here

Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!