UP Pension KYC Kaise Kare 2024 : यूपी पेंशन की केवाईसी ऑनलाइन घर बैठे ऐसे करें

UP Pension KYC Kaise Kare 2024 :- दोस्तों यदि आप उत्तर प्रदेश के निवासी है और आपको यूपी वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन योजना का लाभ मिलता है तो में आप सभी को पता दूँ कि बिना केवाईसी आपको पेंशन योजना का लाभ नहीं मिलेगा आपको पेंशन रोक दी जाएगी ! इसलिए आपको अपनी पेंशन की KYC करना जरुरी है, आज हम आपको बताएं की कैसे आप ऑनलाइन घर बैठे अपनी पेंशन के KYC कर सकते है आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है !

अगर आपको पेंशन का पैसा नहीं मिल रहा है तो आपको यह जरूर चेक करना चाहिए की अपनी पेंशन की KYC है या नहीं यदि पेंशन की केवाईसी नहीं होगी तो आपको पेंशन का पैसा नहीं मिलेगा ! UP Pension Aadhar Verification आप ऑनलाइन घर बैठे कर सकते है जिसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार में बताई जा रही है जिसे पढ़कर आ आसानी से अपनी पेंशन का Aadhar Verification कर सकते है !

UP Pension Aadhar Verification

यूपी पेंशन वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन का आधार वेरिफिकेशन करने के लिए आपके पास अपनी पेंशन का रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर होना चाहिए उसके बाद आप बहुत ही आसानी से अपनी पेंशन की KYC घर बैठे कर सकते है ! KYC करने का प्रोसेस नीचे आपको बताया गया है, नीचे दिए गये स्टेप को फॉलो करके आप आसानी से केवाईसी कर सकते है !

UP Pension KYC Kaise Kare 2024

यदि आप अपनी पेंशन वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन योजना ऑनलाइन करना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे बताये गये प्रोसेस को फॉलो करना है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me
  • सबसे पहले आपको एकीकृत सामाजिक पेंशन पोर्टल की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है |
  • इसके बाद आपको होम पेज पर पेंशन स्कीम पर क्लिक करना है |
  • इसके बाद आपको आवेदक लॉग इन पर क्लिक करना है |
  • अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे – रजिस्ट्रेशन संख्या और मोबाइल नंबर दर्ज कर Login करना है |
  • लॉग इन करने के बाद आपके सामने Dashboard ओपन हो जायेगा|
  • अब आपको Step-3 Aadhar Authentication के ऑप्शन पर क्लिक करना है |
  • फिर आपको पूछी गयी सभी जानकारी को दर्ज करना है उसके बाद आपको Click For Aadhar Authentication के बटन पर क्लिक करना है !
  • इसके बाद अपनी पेंशन की KYC हो जाएगी !
UP Pension KYC Problem Solved
  • इस तरह से आप अपनी पेंशन की KYC कर सकते है !

UP Pension Aadhar Verification Problem केवाईसी करने में समस्या आये तो क्या करें ?

अगर Aadhar Authentication करने पर एरर आ रहा है जिसे Aadhar Verified नहीं हो पा रहा है जिससे पेंशन की KYC नहीं हो रही है ! आपको बता दूँ कि यह वेबसाइट पर समस्या है अधिकारिक वेबसाइट से प्रॉब्लम है जिस कारण अभी KYC नहीं हो रहा है ! कैसे आप अपनी पेंशन की KYC करा सकते है इसके बारे में नीचे विस्तार में बताया गया है !

UP Pension KYC Kaise Karen 2024

up pension kyc kaise kare online

अभी ऑनलाइन पेंशन की KYC नहीं हो रही है यह वेबसाइट की प्रॉब्लम है ! अपनी पेंशन की KYC कराने के लिए आपको समाज कल्याण विभाग वृद्धा पेंशन के लिए, महिला कल्याण विभाग विधवा पेंशन के लिए और दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग दिव्यांग पेंशन के लिए आपको संबंधित विभाग में जाकर आप KYC करा सकते है ! इसके लिए आपको पेंशनर का आधार कार्ड, रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्टर्ड मोबाइल लेकर जाना है उसके बाद आप आसानी से अपनी पेंशन की KYC करा सकते है ! विभाग से पेंशन की केवाईसी हो रही है और बहुत से लोग विभाग में जाकर अपनी KYC करा भी रहे है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
UP Pension KYC Kaise Kare 2024

Share Post

1 thought on “UP Pension KYC Kaise Kare 2024 : यूपी पेंशन की केवाईसी ऑनलाइन घर बैठे ऐसे करें”

Leave a Comment

error: Content is protected !!