Aadhaar Linking Status With Bank : आधार सीडिंग स्टेटस कैसे चेक करें ऑनलाइन 2023

Aadhaar Linking Status With Bank :- दोस्तों यदि आप Aadhar Seeding Status Online Check करना चाहते है क्योकि आप सभी को पता दूँ कि अब सरकारी योजनाओं का पैसा डीबीटी के माध्यम से भेजा जाता है ऐसे में अगर आपका आधार सीडिंग नहीं होगा तो आपको सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा ! हम आपको आज इस आर्टिकल में बतायेगे कि कैसे आप घर बैठे बिना बैंक जाएँ ऑनलाइन आधार सीडिंग स्टेटस चेक कर सकते है, आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है !

यदि आपके बैंक खाते से आधार सीडिंग नहीं होगी तो आपको सरकरी योजनाओं का पैसा जैसे – पीएम किसान योजना, यूपी पेंशन, गैस सब्सिडी, स्कालरशिप, नरेगा का पैसा आदि योजनाओं का पैसा आपके बैंक खाते में नहीं पहुचेगा तो इसलिए आपको यह चेक करना जरुरी है की Aadhar Seeding Status Check 2023 बैंक खाते से आधार सीडिंग है या नहीं कौन से बैंक से आधार सीडिंग है पूरी जानकारी आप ऑनलाइन निकाल सकते है !

Also Read :-

Aadhar Seeding Status Online Check

यदि अपने बैंक में जाकर NPCI लिंक कराया है और आप स्टेटस चेक करना चाहते है की आपके बैंक खाते से एनपीसीआई लिंक हुआ है या नहीं ! तो इसके लिए आपको बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नही है आप घर बैठे ही स्टेटस मोबाइल से माध्यम से भी चेक कर सकते है ! Check Aadhaar & Bank Account Linking Status जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है !

Check Aadhaar & Bank Account Linking Status

एनपीसीआई स्टेटस चेक करने के लिए आपको पास आधार कार्ड होना चाहिए और आधार कार्ड में मोबाइल नंबर जुड़ा होना चाहिए तभी आप NPCI Status Check कर सकते है ! स्टेटस चेक करने के लिए आपको नीचे बताये गये प्रोसेस को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से अपना स्टेटस चेक कर सकते है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

Aadhaar Linking Status With Bank

आधार लिंकिंग स्टेटस चेक करने के लिए आपको नीचे बताये गये स्टेप को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से Check Aadhar Seeding Status Check कर सकते है !

  • सबसे पहले आपको आधार कार्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना है !
  • इसके बाद आपको Login पर क्लिक करना है !
Aadhaar Linking Status With Bank
  • इसके बाद आपको आधार कार्ड नंबर और कैप्चा दर्ज करना है !
  • फिर आपको Send OTP पर क्लिक करना है !
  • अब आपको ओटीपी को वेरीफाई कराकर लॉग इन करना है !
  • लॉग इन करने के बाद आपके सामने कई सर्विस खुलकर आ जाएगी !
  • आपको Bank Seeding Status पर क्लिक करना है !
Aadhaar Linking Status With Bank : आधार सीडिंग स्टेटस कैसे चेक करें ऑनलाइन 2023
  • इसके बाद आपके सामने Aadhar Seeding Status खुलकर आ जायेगा !
  • जिसमे आप चेक कर सकते है आपको NPCI Status – Active है या Inactive कौन सा बैंक लिंक है पूरी जानकारी आप ऑनलाइन चेक कर सकते है !
  • इस तरह से आप आधार सीडिंग स्टेटस देख सकते है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!