PM Kisan Yojana 15th Installment Date : पीएम किसान योजना की 15 वीं किस्त के 2000 रुपये इस दिन खाते में आयेगे

PM Kisan Yojana 15th Installment Date :- प्रधानमंत्री किसान योजना के अंतर्गत किसानों को प्रत्येक 4 माह में 2000 रुपये की धनराशि पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के बैंक खाते में DBT के माध्यम से भेजे जाते है ! अब तक 14 किस्तों का भुगतान किया जा चूका है और अब 15वीं किस्त का किसान भाई बेसब्री से इंतजार कर रहे है ! में सभी किसान भाइयों के बता दूँ कि PM Kisan Yojana 15th Kist Kab Aayegi इसकी घोषणा/ऑफिसियल जानकारी साझा कर दी गयी है !

यदि आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी है और यह जानना चाहते है कि 15वीं का पैसा कब आएगा ! हम आपको इस आर्टिकल में पूरी जानकारी देने जा रहे है कि Kisan Samman Nidhi 15 Kist Kab Aayegi बैंक खाते में जारी होगी ! साथ ही हम आपको जानकरी देगे कि कैसे आप पीएम किसान योजना की बैनिफिसरी चेक करेगे !

Also Read :-

Kisan Samman Nidhi 15 Kist Kab Aayegi इन लोगों को नहीं मिलेगा 15 वीं किस्त का पैसा

अगर अपने अभी तक पीएम किसान योजना की ई-केवाईसी, भू सत्यापन, आधार सीडिंग नही कराया है तो आपको पीएम किसान योजना लाभ नही दिया जायेगा |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

आप नजदीकी जन सेवा केंद्र या CSC सेंटर पर जाकर ई केवाईसी कर सकते है और भू सत्यापन के लिए लेखपाल या कृषि विभाग में संपर्क कर करा सकते गई तथा आधार सीडिंग के लिए अपने बैंक में संपर्क करें

PM Kisan Yojana 15th Installment Date इस दिन आएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त कब आएगी इसकी घोषणा पीएम इवेंट की अधिकारिक वेबसाइट पर की गयी है ! https://pmevents.ncog.gov.in/ पीएम इवेंट की अधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि PM Kisan 15 Kist प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा हस्तांतरित की जाएगी ! जिसमे 8 करोड़ लाभार्थियों के बैंक खाते में 15 नवंबर को सुबह 11:00 बजे किसानों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से 15वीं किस्त का पैसा भेजा जायेगा !

दोस्तों 15 वीं क़िस्त का पैसा 15 नवम्बर को सुबह 11:00 बजे समय में यहाँ पर परिवर्तन किया गया है पहले दोपहर 03 : 00 जारी होना था !

इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों के साथ संवाद भी स्थापित किया जायेगा ! किसानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत भी करेगें जिससे उनके समस्याओं को वह जान सकें !

PM Kisan Yojana 15th Installment Date

Kisan Yojana 15 Kist Check Status

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त का स्टेटस देखने के लिए आपको नीचे बताये गये स्टेप को फॉलो करें आप बहुत ही आसानी से अपना स्टेटस चेक कर सकते है !

  • सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना है !
  • फिर आपको FARMERS CORNER वाले ऑप्शन पर जाना है !
  • इसके बाद Know Your Status वाले विकल्प पर क्लिक करना है !
  • अब आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व कैप्चा दर्ज कर Search बटन पर क्लिक करना है !
  • आपके सामने 15 वीं किस्त का स्टेटस खुलकर आ जायेगा !
  • इस तरह से आप पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त का स्टेटस चेक कर सकते है !

PM Kisan Yojana 15th Installment Date – FAQ

पीएम किसान योजना 15वीं किस्त का पैसा कब आएगा ?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 15वीं किस्त का पैसा 15 नवंबर को सुबह 11:00 बजे 8 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित किया जायेगा !

किसान योजना की 15वीं किस्त का पैसा कैसे चेक करें ?

सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना की अधिकारिक वेबसाइट में FARMERS CORNER वाले ऑप्शन में Know Your Status वाले विकल्प पर क्लिक कर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्चा दर्ज कर Search बटन पर क्लिक करके आप स्टेटस देखे सकते है !

पीएम किसान योजना में कितने रुपये मिलते है ?

इस योजना के अंतर्गत किसानों के सालाना 6000/- रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है जो हर 4 माह में 2000/- रुपये की एक भेजी जाती है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!