Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process : फ्री सिलाई मशीन के लिए ई-वाउचर का उपयोग कैसे करें, देखे पूरी जानकरी 2024

Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process :- यदि अपने सिलाई मशीन के लिए आवेदन किया है तो यदि पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत आपकी ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है तो आपको 15000 रुपये का e-Voucher दिया जाता है जिससे आप टूलकिट को खरीद सकते है !

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएगें कि Silai Machine Vishwakarma Yojana में e-Voucher Payment को कैसे यूज कर सकते है ! PM Vishwakarma Yojana e-Voucher Kha Milega पूरी जानकारी नीचे आपको विस्तार में बताने जा रहे है जिसे पढ़कर आप 15000 रुपये का E-Voucher का उपयोग कर पायेगें !

PM Vishwakarma E Voucher Kaise Milega

यदि आपको पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत ट्रेनिंग पूरी हो गयी है तो उसके बाद आपको 15000 रुपये का E Voucher दिया जायेगा जिसको आप टूलकिट खरीदने में उपयोग कर सकते है ! कैसे आपको E Voucher से टूलकिट को खरीदना है पूरा प्रोसेस नीचे आपको विस्तार में बताया गया है !

PM Vishwakarma Yojana Silai Machine e-Vaucher

आप सभी यह जरुर जानना चाहते होगे कि क्या 15000 रुपये का e-Voucher आपके बैंक खाते में मिलेगा या नहीं तो आप सभी को बता दूँ कि 15000 रुपये का e-Voucher आपको बैंक खाते में नहीं मिलेगा बल्कि यदि आप Bhim App चलाते है तो उसमे आपको 15000 e-Voucher मिल जायेगा जिसका उपयोग आप टूलकिट को खरीदने के लिए कर पायेगे Payment Active करके आप दुकानदार को QR Code Scan करके 15000 रुपये का e-Voucher का प्रयोग कर पायेगें !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

PM Vishwakarma e-Vaucher Payment Use

पीएम विश्वकर्मा योजना की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आपको 15000 रुपये का वाउचर दिया जाता है जिसका उपयोग आप टूलकिट खरीदने के लिए कर सकते है !

e-Voucher का प्रयोग करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होना चाहिए और जो अपने मोबाइल नंबर आधार में लिंक है वह फोन नंबर का सिम मोबाइल फ़ोन में डाला होना चाहियें , उसमे Bhim App Install करके वाउचर का प्रयोग कर पायेगें !

Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Bhim App को Install करना है !
  • Download Bhim App – Click Here
Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process
  • App के Install करके ओपन करना है उसके बाद भाषा का चयन करना है !
  • फिर के बाद आपको Proceed बटन पर क्लिक करना है !
  • उसके बाद आपको परमीशन Allow करना है !
  • अब आपके जो पीएम विश्वकर्मा योजना में मोबाइल नंबर दिया था यानि जो आधार से लिंक मोबाइल नंबर है उसके सिलेक्ट करना है Sim1 या Sim2 को सेलेक्ट करें !
  • इसके बाद ओटीपी को वेरीफाई कर पासवर्ड डालकर लॉग इन कर लेना है !
  • अब आपको डैशबोर्ड में Recharge & Bill के नीचे e-Voucher का ऑप्शन करने को मिलेगा !
Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process : फ्री सिलाई मशीन के लिए ई-वाउचर का उपयोग कैसे करें, देखे पूरी जानकरी 2024
  • उसके बाद आपको Proceed बटन पर क्लिक करना है !
  • अब आपको Inactive के सेक्शन में आना है !
Free Silai Machine Toolkit e-Voucher Payment Use Process : फ्री सिलाई मशीन के लिए ई-वाउचर का उपयोग कैसे करें, देखे पूरी जानकरी 2024
  • इसके बाद आपको 15000 e-Voucher पर क्लिक करके उसको Active कर लेना है !
  • उसके बाद फिर से आपको E-Voucher पर क्लिक करना है फिर आपको QR Code Scan करके दुकानदार को पेमेंट कर सकते है !
  • इस पेमेंट को आप अपने बैंक खाते में नहीं भेज सकते है सिर्फ दुकानदार के बैंक खाते में QR Code स्कैन करके पेमेंट कर पायेगें !
  • इस तरह से आप 15000 e-Voucher का प्रयोग कर सकते है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Pm Vishwakarma e Voucher Kaise Use Kaise Kare
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!