UP Old Age Pension Status 2024 : अब वृद्धा पेंशन का स्टेटस चेक करें सिर्फ एक क्लिक में

UP Old Age Pension Status 2024 :- दोस्तों यदि आप यूपी वृद्धा पेंशन का स्टेटस 2024 में एक क्लिक में चेक करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढना है हम आपको डायरेक्ट लिंक देगे जिस पर क्लिक करके आप बहुत ही आसानी से सिर्फ एक क्लिक में अपनी पेंशन का स्टेटस घर बैठे ऑनलाइन घर बैठे सकते है UP Vridha Pension Check Status 2024 ! आपको इस आर्टिकल को पूरा पढना है !

अगर अपने उत्तर प्रदेश पेंशन योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है या आपको इस योजना का लाभ मिलता है और अपनी अपनी स्टेटस का स्टेटस देखना चाहते है या आपको फाइनल प्रिंट निकालने में समस्या आ रही है तो आपको नीचे बताये गये प्रोसेस से बहुत ही आसानी से फाइनल प्रिंट या स्टेटस चेक कर सकते है इसके लिए आपको ओटीपी की जरूरत भी नहीं होगी ! Old Age Pension Status Kaise Dekhe 2024 जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढना है !

UP Old Age Pension क्या है ?

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के बुजुर्गों को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु वृद्धावस्था पेंशन योजना की शुरुआत की है ! इस योजना का लाभ 60 वर्ष या उससे अधिक के उम्र के बुजुर्गो को दिया जाता है ! बुजुर्गों को 1000/- प्रतिमाह पेंशन के रूप में सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा भेजा जाता है ! जिससे बुजुर्ग अपना जीवन-यापन अच्छे से व्यतीत कर सकते है और उन्हें दूसरों पर निर्भर रहने की जरूरत नही है ! लाखों बुजुर्गों के इस योजना लाभ उठा रहे है और आत्मनिर्भर बन रहे है !

Old Age Pension Status Kaise Dekhe 2024

यदि आपका वृद्धा पेंशन से लिंक मोबाइल नंबर खो गया या बंद हो गया तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है हम आपको जो प्रोसेस इस आर्टिकल में बतायेंगें उसमे ओटीपी की जरूरत नहीं होगी सिर्फ आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए ! जिसको दर्ज कर आप एक क्लिक में अपनी पेंशन का स्टेटस देख सकते है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

बिना ओटीपी के वृद्धा पेंशन का स्टेटस चेक करने के लिए आपको नीचे जनपदवार लिस्ट दी गयी है, आप अपने जनपद के सामने Click Here पर क्लिक करके अपनी वृद्धा पेंशन का स्टेटस चेक कर सकते है ! इसके लिए आपको पास 12 अंको का वृद्धा पेंशन का रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए ! 12 अंक के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले ही बुजुर्ग अपनी पेंशन का स्टेटस बिना किसी ओटीपी के चेक कर सकते है, कैसे चेक करना है नीचे पूरा प्रोसेस स्टेप by स्टेप बताया गया है, जिसे फॉलो करके आप आसानी से अपनी पेंशन का स्टेटस चेक कर पायेगे !

UP Old Age Pension Status 2024

  • सबसे पहले आपको नीचे जनपदवार लिस्ट दी गयी है, आप अपने जनपद के सामने CLICK HERE पर क्लिक करना है !
  • आपके सामने इस तरह का पेज खुलकर आ जायेगा !
  • अब आपको दूसरा रजिस्ट्रेशन नंबर हटाकर अपना 12 अंकों का रजिस्ट्रेशन नंबर डाल देना है !
  • इसके बाद आपको Enter Press या Search करना है !
UP Old Age Pension Status 2024
  • जैसे ही सर्च करेगे आपका फॉर्म खुलकर आ जायेगा !
  • आप अपने फॉर्म का स्टेटस देखे सकते है !
  • इस तरह से आप बिना किसी ओटीपी अपनी वृद्धा पेंशन का स्टेटस चेक कर सकते है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
UP Old Age Pension Status 2024
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!