UP Pension Payment Status Problem : Aadhar is Not Seeded | ऐसे सही करें तुरंत पेंशन का पैसा बैंक खाते में आएगा 2024

UP Pension Payment Status Problem :- दोस्तों यदि आपको भी यूपी सरकार द्वारा चलाई जा रही वृद्धा, विधवा और दिव्यांग पेंशन योजना का लाभ मिलता है या अपने ऑनलाइन आवेदन किया है और पेमेंट का स्टेटस चेक करने पर आपको Aadhar is Not Seeded का एरर देखने को मिलता है तो आप इसे कैसे सही करा सकते है आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है आपको इस आर्टिकल को पूरा पढना है !

आप सभी को में बता दूँ कि अभी अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर की वृद्धा पेंशन का पैसा डाला जा रहा है जा Agency द्वारा पास होने के बाद बैंक खाते में आना शुरू हो जायेगा और दिव्यांग पेंशन की तीसरी क़िस्त का पैसा 28 दिसम्बर को बैंक खाते में भेज दिया गया है ! लेकिन बहुत से पेंशनर का pfms पोर्टल पर भुगतान की स्थिति चेक करने पर Error Description कॉलम में CPE0059-Aadhar is Not Seeded का प्रॉब्लम देखने को मिल रहा है ! इसको आप कैसे कही करा सकते है क्या प्रॉब्लम है पूरी जानकारी नीचे आपको विस्तार में बताई जा रही है !

UP Pension Payment Status Problem

यूपी पेंशन का पैसा pfms पोर्टल से चेक करने पर आपको भी कुछ इस तरह का एरर देखने को मिलता है तो आपको क्या करना है और इसे आप कैसे सही करा सकते है ! जिसकी पूरी जानकरी नीचे आपको दी रही है जिसे पढ़कर आप इसे सही करा सकते है !

UP Pension Payment Status Problem

Aadhar is Not Seeded

आप सभी को में बता दूँ की आप पेंशन का पैसा DBT के माध्यम से भेजा जाता है इसलिए आपके बैंक खाते से आधार सीडिंग होना चाहिए NPCI लिंक होना चाहिए यदि आपके बैंक में आधार सीडिंग है फिर भी इस तरह का एरर दिखा रहा है तो इंतजार करें जल्द ही आपके नई पेमेंट फिर से डाला जायेगा जो सही दिखाए आपके तरह से कोई प्रॉब्लम नहीं है आपको कुछ नहीं करना है ! इंतजार करे जल्द दूसरा पैसा शो होने लगेगा !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!