नये वृद्धा पेंशनर को पेंशन मिलने में होगी देरी | New Old Age Pension Ka Paisa Kab Aayega 2023

New Old Age Pension Ka Paisa Kab Aayega :- नये वृद्धा पेंशनर को इस साल मार्च से लेकर अब तक जिन लाभार्थी जरूरतमंद और गरीबी कि रेखा के नीचे जीवनयापन कर रहे बुजुर्गों ने यूपी की वृद्धा पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वह परेशान न हो, उन्हें वृद्धा पेंशन का पैसा मिलेगा तो मगर जरा देर से पेंशन बैंक खाते में आएगी !

अगर आप भी जानना चाहते ही कि नये वृद्धा पेंशन को आखिर पेंशन मिलने में देरी क्यों होगी क्या कारण है और कब तक पेंशन का पैसा मिलेगा सारी जानकारी हम आपको एस आर्टिकल में बताने जा रहे है आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है :-

Also Read :-

New Old Age Pension Ka Paisa Kab Aayega 2023

समाज कल्याण निदेशालय के अधिकारीयों ने ऐसे नये आवेदकों की संख्या 2.5 लाख बताई है ! फ़िलहाल चालू वित्तीय वर्ष कि दूसरी तिमाही के लिय पात्र पाए गये 54 लाख 97 हजार लाभार्थियों को जुलाई अगस्त और सितम्बर कि पेंशन का पैसा उनके आधार सीडेड बैंक खातों में भेजी जा रही है ! और नये आवेदकों को यह पेंशन देर से मिलने कि वजह इस साल 16 जून को कई विभागों का डाटा हैक हो जाना है ! एस साइबर हमले में समाज कल्याण विभाग की सॉफ्टवेयर एजेंसी श्रीटोन भी शामिल रही ! जिसका डाटा हैक होने कि वजह से नये आवेदकों का ब्यौर प्रभावित हुआ ! अब समाज कल्याण निदेशालय अभी जिला समाज कल्याण अधिकारियों से मार्च से अब तक वृद्धा पेंशन के लिए आए आवेदनों के बैंक खातों कि आधार सीडिंग करवा कर पूरा ब्यौरा फिर से संकलित करवा रहा है ! इस वजह से नये आवेदकों को पेंशन देर से मिलेगी !

New Old Age Pension Ka Paisa Kab Aayega 2023

New Old Age Pension Ka Paisa Kab Aayega

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!