जुलाई-अगस्त-सितम्बर की वृद्धा पेंशन कब आएगी | UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023

UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023 :- यूपी के बुजुर्ग अब बेसब्री से जुलाई अगस्त और सितम्बर की पेंशन का इंतजार कर रहे है कब उन्हें Old Age Pension Ka Paisa Milega यह सभी वृद्धा पेंशन लाभार्थी जानना चाहते है ! समाज कल्याण विभाग के कलेंडर के अनुसार 1 अक्टूबर को वृद्धा पेंशन का वितरण किया जाना था, लेकिन इस दिन पेंशन पेंशन लाभार्थी को पैसा नहीं भेजा गया ! अब सभी लाभार्थी जानना चाहते है कि Vridha Pension Kab Aayegi 2023 तो अब परेशान होने के जरूरत नहीं है हम आपको सारी जानकारी बताने वाले है आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना है :-

बहुत से ऐसे लाभार्थी है जिन्हें अभी तक पिछली किस्त यानि अप्रैल मई और जून की पेंशन का पैसा नहीं मिला है, जबकि लिस्ट में नाम और विभाग से भी पता करते है तो पैसा भेज दिया गया है यह बताया जाता है, लेकिन बैंक खाते में Vridha Pension Payment नहीं आया है, तो ऐसे में क्या करें, पेंशन का पैसा क्यों नहीं मिला सारी जानकारी हम आपको इस लेख में बतायेगे आपको आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढना है !

Also Read :-

क्या इस बार रुकी पेंशन मिलेगी ? Vridha Pension Ruki Huyi Kab Aayegi 2023

दोस्तों बहुत से ऐसे लाभार्थी है जिन्हें पिछली किस्त का पैसा नहीं मिला है , तो ऐसे में उनका यह सवाल होगा कि क्या इस बार रुकी हुयी पेंशन का पैसा मिलेगा या नहीं ? तो आपको बता दू कि इस बार रुकी पेंशन का पैसा भेजा जायेगा जैसे आपको पिछली किस्त नहीं मिली है तो आपको 6000/- पेंशन का मिलेगा ! अगर आप एक पात्र लाभार्थी होगे किसी कारण से पिछली किस्त का पैसा नहीं मिला पाया तो इस बार आपको रुकी हुयी पेंशन का पैसा मिलेगा !

जुलाई-अगस्त-सितम्बर की वृद्धा पेंशन कब आएगी – UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023

समाज कल्याण विभाग के वित्तीय वर्ष के कलेंडर के अनुसार वृद्धा पेंशन का पैसा 1 अक्टूबर को भेजा जाना था, लेकिन बुजुर्गो को पैसा अभी जुलाई अगस्त और सितम्बर की पेंशन का नहीं भेजा गया है, ऐसे में बुजुर्गों का सवाल होगा कि कब पेंशन का पैसा मिला ! 2023-24 की दूसरी किस्त का पैसा आपको संभावना है कि 25 अक्टूबर से 10 नंबर की बीच में मिल सकता है ! दीपावली के त्यौहार के मौके पर यूपी सरकार बुजुर्गो को तोफा दे सकती है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Follow Me

UP Old Age Pension Check Payment

DBT का पैसा चेक करने के लिए आपके पास अपने रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए, Registration Number से ही आप अपनी वृद्धा पेंशन का भुगतान चेक कर सकते है ! पैसा चेक करने के लिए आपको नीचे दिए गये स्टेप को फॉलो करना है !

UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023
  • अब आपके सामने DBT Status of Beneficiary and Payment Details का पेज खुलकर आ जायेगा !
जुलाई-अगस्त-सितम्बर की वृद्धा पेंशन कब आएगी | UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023
  • इसके बाद आपको Category में स्कीम का चयन करना है, वृद्धा पेंशन के लिए Any Other External System को सेलेक्ट करना है !
  • इसके बाद आपको DBT Status में Payment पर क्लिक करना है !
  • अब आपको Beneficiary Code या Application Id (अपना रजिस्ट्रेशन नंबर) दर्ज कर कैप्चा डालकर Search बटन पर क्लिक करना है !
  • इसके बाद आपके सामने Payment Details खुलकर आ जाएगी !
  • इसके आपको लेटेस्ट पेमेंट दिखने को मिलेगा !
जुलाई-अगस्त-सितम्बर की वृद्धा पेंशन कब आएगी | UP Old Age Pension Ka Paisa Kab Milega 2023
  • इस तरह से आप DBT का पैसा ऑनलाइन घर बैठे चेक कर सकते है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गयी नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप तक सबसे पहले अपने इस Website के माध्यम से पहुँचाते रहेंगे sarkariyojanaguru.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना न भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरुर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए धन्यवाद,,,,

नीचे दिए गये सोशल मिडिया के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते है, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुँच सके !

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whatsapp GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube ChannelClick Here
TwitterClick Here
Share Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!